द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर बुक इन हिंदी PDF - [Free Download]

 द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर बुक इन हिंदी PDF – आज के इस लेख में हम आपको द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर पुस्तक के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे, आप भी अगर शेयर मार्केट या इन्वेस्टमेंट की दुनिया में रूची रखते हैं और अपने पैसे को इन्वेस्ट करके अमीर व सफल इन्वेस्टर बनना चाहते हैं तो "द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर बुक इन हिंदी PDF" आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

 क्योंकि इस किताब को खुद करोड़ पति इन्वेस्टर वारेन बुफेट के गुरु बेंजामिन ग्राहम ने लिखा है. जिसे इन्वेस्टमेंट की दुनिया का सबसे बेहतरीन पुस्तक माना जाता है। जो की अमेरिकी लेखक बेंजामिन ग्राहम के द्वारा वर्ष 1949 में प्रकाशित किया गया था।

द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर बुक इन हिंदी PDF

द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर बुक इन हिंदी PDF

वारेन बफेट बताते हैं कि बेंजामिन ग्राहम उनके जीवन में उनके पिता के बाद दुसरे ऐसे प्रभावशाली व्यक्ति रहे हैं जिन्होंने उनके जीवन को काफी अधिक प्रभावित किया है। इस पुस्तक में बेंजामिन ग्राहम ने अनेकों उदाहरणों और प्रैक्टिकल नॉलेज के द्वारा इन्वेस्टमेंट को बहुत ही आसान बना दिया है। जिससे लोगों को समझने में बहुत आसानी होती है। 

दोस्तों यदि आप भी इन्वेस्टमेंट की दुनिया की इस महान किताब को पढ़ना चाहते हैं और The Intelligent Investor PDF in Hindi के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो आज का हमारा यह लेख आपके लिए ही हैं। यदि आप इन्वेस्टमेंट को बेहतर तरीके से सीखना चाहते हैं तो आपको The Intelligent Investor In Hindi PDF Download अवश्य करनी चाहिए और पढ़नी चाहिए। यदि आप इस पुस्तक को पूरा पढ़ना चाहते हैं तो the intelligent investor pdf in hindi free download करके इसे पूरा पढ़ सकते हैं। 

Conclusion

दोस्तों आज के इस लेख में हमने आपको बेंजामिन ग्राहम द्वारा लिखा गया द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर बुक इन हिंदी PDF बुक के बारे में जाना। यदि आप भी सफल इन्वेस्टर बनना चाहते हैं और इन्वेस्टमेंट को अच्छे तरीके से सीखना चाहते हैं तो, नीचे दी गई लिंक के जरिए आप इसके PDF को Download करके इस पुस्तक को पूरा पढ़ सकते हैं।

Best Shere Market books in Hindi 

हमें पूरी उम्मीद है कि आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया होगा यदि आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर साझा करें एवं कमेंट बॉक्स में अपना विचार अवश्य दें। धन्यवाद!

the intelligent investor pdf download in hindi ( the intelligent investor pdf file free download in hindi )

 [ Download PDF ]


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.