Investonomy Book in Hindi PDF - एक बेहतर निवेशक कैसे बनें ?

Hello दोस्तों आज हम Investonomy Book in Hindi PDF के बारे में विस्तार से जानेंगे। INVESTONOMY BOOK के लेखक Pranjal Kamra है। उन्होंने INVESTONOMY जिसका टाइटल [आमिर बनने की स्टॉक मार्केट गाइड] है। का प्रकाशन सन् 2021 में किया था। Pranjal Kamra एक सफल इन्वेस्टर और शेयर मार्केट एक्सपर्ट हैं। यह FINOLOGY VENTURES PRIVATE LIMITED कंपनी के CEO और Founder है। 

Investonomy Book in Hindi PDF

इनका एक YouTube channel भी है जिसपर 4.62 मिलियन से भी ज्यादा Subscribers है। इनके चैनल पर आपको शेयर मार्केट के बारे में सभी जानकारी मिलेगी।

पुस्तक का विवरण - इन्वेस्टोनॉमी स्टॉक मार्केट गाइड ( Investonomy Stock Market Guide PDF Download) 

File Name  -  इन्वेस्टोनॉमी स्टॉक मार्केट गाइड /        Investonomy Stock Market Guid PDF Download

Writer  -  Pranjal kamra

Size   -   5.1 MB

Total Pages  -  83

Quality  -  Very Good

Language   -  हिंदी

Download  -  Available 

Investonomy Book in Hindi PDF 

इस पुस्तक में स्टॉक मार्केट में निवेश करने के सबसे सरल तरीको को समझाया गया है। इस पुस्तक की सबसे बड़ी खासियत इसका अध्याय हैं और इन्हें इस तरह से विभाजित किया गया है कि यह अगले अध्याय को पढ़ने व जानने के लिए उत्सुकता पैदा करते हैं। कुल मिलाकर इसमें 28 अध्याय हैं जिनमें से प्रत्येक में मुश्किल से 3 पृष्ठ हैं।

सभी वित्त उत्साही लोगों के लिए यह एक ज्ञानवर्धक पुस्तक है। Pranjal kamra book in Hindi यह आपको सभी जोखिमों और लाभों को ध्यान में रखते हुए शेयर बाजारों में निवेश करने के तरीके के बारे में जानकारी देता है। अगर आप निवेश में दिलचस्पी रखते है तो investonomy in hindi किताब को पढ़ना चाहिए।

Investonomy Book in Hindi - का क्या महत्व है?

क्या आप शेयर मार्केट में अधिक कामयाब लोगों से प्रेरीत है?

क्या आप शेयर मार्केट के हर रोज के उतार–चढ़ाव की वजह से उलझे हुए रहते है?

क्या आपको Market में invest करने से डर लगता है?

यदि ऐसा है, तो आपको investonomy book को जरूर पढ़ना चाहिए।

यह पुस्तक ना सिर्फ इस समय के निवेश के नियमों को बताती है बल्कि ये शेयर मार्केट के कुछ important रहस्यो का भी खुलासा करती है। यह पुस्तक भ्रमित लोगों को गलत विचारों से बचाती है। जब आप इस पुस्तक को ध्यान से और अच्छे से समझकर पढ़ें लेंगे तो आप खुद ही निवेश के लिए योजना बनाने में माहिर हो जायेंगे।

इस पुस्तक के माध्यम से आप शेयर बाजार से पैसे कमाने लायक बन जाएंगे। investonomy book in hindi पुस्तक को विशेष रूप से उन नए निवेशकों को अवश्य पढ़नी चाहिए जिन्हें अधिक नुकसान होता है investonomy book in hindi pdf उनको investment में बेहतर बनाने के लिए बनाई गई है।

आपको यदि इक्विटी इन्वेस्टिंग में कोई समस्या आ रही है, तो इस पुस्तक को जरूर पढ़े। INVESTONOMY पुस्तक को लिखने का उद्देश्य ही यही है की निवेशकों को शेयर मार्केट में निवेश करने के सभी बेसिक नियमों को सरल भाषा में समझाया जा सके । इसमें सभी Basic rules और शेयर को चुनते समय निवेशकों को किन किन बातों को ध्यान देना चाहिए कैसी strategy होनी चाहिए इन सभी बातों का खुलासा किया है।

इस पुस्तक को पढ़ने के बाद यह सुनिश्चित हो जाएगा की पढ़ने वाले निवेशक को भली -भाँति ज्ञान हो जाएगा कि उसके लिए कौन सा शेयर Beneficial है और उसे किसपर निवेश करना चाहिए।

Investonomy Book in Hindi PDF - में कामरा आपको क्या सिखाएंगे ?

* शेयर बाजार कैसे काम करता है।

* कंपनियों का मूल्यांकन कैसे करें।

* निवेश के लिए सही कंपनियों का चयन किस प्रकार करें।

* अपना निवेश पोर्टफोलियो कैसे बनाएं और प्रबंधित करें।

* निवेश के जोखिमों को कैसे कम करें।

पुस्तक में यह भी बताया गया है कि लंबी अवधि के लिए निवेश करना कैसे महत्वपूर्ण है और कैसे मल्टीबैगर स्टॉक में निवेश करके आप अमीर बन सकते हैं।

यदि आप एक बेहतर निवेशक बनना चाहते हैं और अपने भविष्य को सुरक्षित करना चाहते हैं, तो मैं आपको "Investonomy: Ameer Banane Ki Stock Market Guide" पुस्तक को पढ़ने की सलाह देता हूं।

Investonomy PDF - पुस्तक को पढ़ने के बाद क्या करें?

"Investonomy: Ameer Banane Ki Stock Market Guide" पुस्तक को पढ़ने के बाद, आपको अपने ज्ञान को व्यवहार में लाना शुरू करना चाहिए। सबसे पहले, आपको एक निवेश पोर्टफोलियो बनाने की जरूरत है। आप अपने पोर्टफोलियो में विभिन्न प्रकार की कंपनियों के शेयर शामिल कर सकते हैं, जैसे कि बड़े-कैप, मिड-कैप और स्मॉल-कैप कंपनियां।

आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका पोर्टफोलियो आपकी जोखिम सहनशीलता और वित्तीय लक्ष्यों के अनुकूल हो। यदि आप जोखिम लेने में सहज हैं, तो आप अपने पोर्टफोलियो में अधिक विकास-उन्मुख शेयर शामिल कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप जोखिम लेने में सहज नहीं हैं, तो आप अपने पोर्टफोलियो में अधिक रक्षात्मक शेयर शामिल कर सकते हैं।

आपको अपने निवेश पोर्टफोलियो को नियमित रूप से मॉनिटर करना चाहिए और आवश्यकतानुसार इसमें बदलाव करना चाहिए। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपनी निवेश रणनीति से चिपके रहें और अल्पकालिक उतार-चढ़ाव से प्रभावित न हों।

निष्कर्ष :-

"Investonomy: Ameer Banane Ki Stock Market Guide" (Investonomy Book in Hindi PDF) यह पुस्तक एक बेहतरीन पुस्तक है जो आपको निवेश की मूल बातें सिखाएगी और आपको एक बेहतर निवेशक बनने में मदद करेगी। यदि आप एक बेहतर निवेशक बनना चाहते हैं और अपने भविष्य को सुरक्षित करना चाहते हैं, तो आपको यह पुस्तक जरुर पड़नी चाहिए।

आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आसानी से investonomy book pdf free download in hindi,investonomy by pranjal kamra pdf,investonomy book pdf,download investonomy pdf,investonomy pdf download free,investonomy pdf download कर सकते हैं और इसे अपने मोबाइल या कंप्यूटर में सहेज सकते हैं। 

[ PDF Download ]



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.